अमूल ने दी खास अंदाज में विराट कोहली और बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा के विवाह बधाई

भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली और बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा के विवाह की खबर पिछले सात दिनों से सुर्खियों में बनी हुई है। इस शादी से जुड़ी हर बात सोशल मीडिया पर धूम मचा रही है। अमूल भी अब इस जश्न में शामिल हो गया है।
अमूल ने अपने खास अंदाज में इस कपल को बधाई दी। अमूल ने अपने विज्ञापन के जरिए विराट-अनुष्का को बधाई दी। इस विज्ञापन में अमूल गर्ल अनुष्का का ड्रेस सही करते हुए दिख रही है और विराट हाथ में ब्रेड और बटर पकड़े हुए दिख रहे हैं। इस विज्ञापन की टैग लाइन हैं – ‘कोहली सजाके रखना… मेहंदी लगाके रखना।’
अमूल समय-समय पर इस तरह के क्रिएटिव एड प्रस्तुत करता रहा है। वह इससे पहले भी कई क्रिकेटरों से जुड़ी अलग-अलग बातों पर एड दे चुका है।
विराट और अनुष्का ने इटली के एक हैरिटेज रिसॉर्ट में 11 दिसंबर को शादी की। अब वे 21 दिसंबर को दिल्ली में और 26 दिसंबर को मुंबई में रिसेप्शन देंगे। इसके बाद विराट भारतीय टीम के साथ दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर रवाना होंगे।

गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे और अंतिम चरण का मतदान जारी

गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे और अंतिम चरण का मतदान जारी है। इस दौरा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी, केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह समेत कई बड़े दिग्गज यहां अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।
प्रधानमंत्री मोदी की मां हीराबा सुबह करीब आठ बजे अपने बेटे पंकज मोदी के साथ वोट मतदान कर निकलीं। बताते हैं कि बीमार होने के बाद भी वे मतदान केंद्र तक पहुंचीं और वोट दिया।
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने अहमदाबाद के नारणपुरा में मतदान किया है। वे अपने पूरे परिवार के साथ मतदान करने पहुंचे थे।
मतदान करने के बाद अमित शाह ने कहा कि गुजरात के विरोध के प्रयास को खतम कर राज्य में भाजपा फिर से सत्ता में आयेगी। राज्य का विकास जारी रहेगा।
वोट डालने के बाद अमित शाह पार्टी के प्रदेश जीतूवाघाणी , पुत्र जय और पत्नी स्थानीय मंदिर में दर्शन भी किया ।
केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने करीब 10 बजे अहमदाबाद के मतदान केंद्र क्रमांक 961 पर वोट किया। जेटली आम वोटरों के बीच लाइन में खड़े नजर आए।
शंकर सिंह वाघेला ने गांधीनगर के वासन गांव में वोट डाला।
भाजपा की पूर्व मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल ने अहमदाबाद की घोटलोडिया सीट पर मतदान किया।
नादियाड से भाजपा प्रत्याशी पंकज देसाई मतदान से पूर्व प्रसिद्ध संतराम मंदिर में दर्शन किया। पंकज का दावा है कि उन्हें 80 फीसदी वोट मिलेंगे।
हार्दिक पटेल के पिता भरत पटेल और मां ऊषा पटेल ने वोट डाला।
प्रधानमंत्री मोदी साबरमती विधानसभा क्षेत्र में वोट डालेंगे।
लालकृष्ण आडवाणी दोपहर करीब 12.30 बजे जमालपुर-खाड़िया सीट से वोट डालेंगे। केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली के वेजलपुर विधानसभा क्षेत्र में मत देने की उम्मीद है।
वहीं भारी मात्रा में पुलिस जवान से अर्द्धसैनिक बलों की कंपनियां तैनात की गई हैं। मुख्य चुनाव अधिकारी बीबी स्वैन ने बताया कि दूसरे चरण में 93 सीट पर 852 उम्मीदवार मैदान में हैं। इनमें से 291 प्रत्याशी राष्ट्रीय पार्टी के, 350 निर्दलीय शामिल हैं। दूसरे चरण में दो करोड़ 22 लाख मतदाताओं के लिए 25 हजार 575 बूथ बनाए गए हैं।

छमाही परीक्षा में पीएम नरेंद्र मोदी के जीवन से संबंधित गद्यांश में गलती पर दो शिक्षिकाओं को सस्पेंड

दसवीं की छमाही परीक्षा में पीएम नरेंद्र मोदी के जीवन से संबंधित गद्यांश में गलती पर दो शिक्षिकाओं को सस्पेंड कर दिया गया।
जयपुर के जिला शिक्षा अधिकारी रतन सिंह ने बताया कि पर्चे में पीएम मोदी पर एक गद्यांश था। इसमें गलतियों की भरमार थी। इस पर पर्चा सेट करने वाली शिक्षिकाओं सरिता यादव व रितु भार्गव को तत्काल निलंबित कर दिया गया।
पेपर में पीएम मोदी को लेकर जो गद्यांश दिया गया था। उसमें कई शब्दों में गलितयां थी। जैसे मोदी के लिए क्रोड पूलर जैसे शब्दों का इस्तेमाल किया गया था, जबकि सही शब्द ‘क्राउड पूलर’ है। वहीं ‘स्पीकर’ के बजाए ‘स्पोकर’ शब्द का इस्तेमाल किया गया, जोकि गलत है। इसके अलावा पर्चे में टेक सैवी की जगह ‘सोवी’ लिखा गया था।