न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज को 240 रनों से हराकर सीरीज 2-0 से जीत ली

न्यूजीलैंड ने मंगलवार को दूसरे टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज को 240 रनों से हराकर दो टेस्ट मैचों की सीरीज 2-0 से जीत ली है। सेडन पार्क में 444 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज की दूसरी पारी 203 पर सिमट गई।
वेस्टइंडीज ने अंतिम दिन 30/2 से आगे खेलना शुरू किया। वेस्टइंडीज ने 100 का आंकड़ा पार करने से पहले ही अपने तीन अन्य विकेट गंवाए। वेस्टइंडीज के लिए दूसरी पारी में सबसे अधिक रन बनाने वाले रोस्टन चेस (64) को वेगनर ने आउट किया। चेस छठे विकेट के रूप में आउट हुए और इसके बाद बाकी बचे चार बल्लेबाज भी 203 के कुल योग तक पैवेलियन पहुंच गए। वेगनर ने 42 रनों पर 3 विकेट लिए। टिम साउदी, ट्रेंट बोल्ट और मिचेल सेंटनर ने दो-दो विकेट लिए।
न्यूजीलैंड के लिए दूसरी पारी में नाबाद शतक लगाने वाले रॉस टेलर (नाबाद 107) को मैन ऑफ द मैच चुना गया। न्यूजीलैंड ने वेलिंग्टन में खेले गए पहले टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज को पारी और 67 रनों से हराया था।

अवैध खनन का विरोध कर रहे एक युवक को बजरी माफिया ने ट्रैक्टर से कुचल

राजस्थान के बूंदी जिले में बजरी के अवैध खनन का विरोध कर रहे एक युवक को बजरी माफिया ने ट्रैक्टर से कुचल दिया। युवक की मौत हो गई जबकि चार अन्य घायल हो गए।
यह मामला गैण्डोली थाना क्षेत्र का है। यहां मेज नदी में बजरी का अवैध खनन का विरोध कर रहे लोगों पर बजरी माफिया के लोगों ने हमला कर दिया। सभी को ट्रैक्टर-ट्रॉली से कुचलने का प्रयास किया गया, जिसमें एक की मौत हो गई और चार अन्य घायल हो गए।
घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने घटना स्थल का मुआयना कर गम्भीर रूप से घायल हुए किशन बिहारी कहार को उपचार के लिए कोटा अस्पताल भिजवाया जहां उपचार के दौरान किशन बिहारी ने दम तोड़ दिया।
पुलिस ने कोटा एमबीएस में शव का पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सुपुर्द कर दिया। बताया जाता है कि बजरी खनन पर रोक के बावजूद यहां से लगातार बजरी खनन किया जा रहा है। गांव के कुछ युवक इसी का विरोध कर रहे थे और वाहनों को रोकने का प्रयास कर रहे थे। इन्हें रास्ते से हटाने के लिए बजरी माफिया के लोगो ने आधा दर्जन लोगों पर टैक्टर चढ़ा दिया। जिसमें किशन बिहारी कहार के गम्भीर रूप से घायल हो गया और उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई।
वहीं अन्य लोगों को मामूली उपचार के बाद छुट्टी मिल गई। घटना के बाद आरोपी फरार है।

कोयला घोटाला मामले में झारखंड के पूर्व मुख्मयंत्री मधु कोड़ा दोषी साबित

कोयला घोटाला मामले में झारखंड के पूर्व मुख्मयंत्री मधु कोड़ा दोषी साबित हुए हैं। दिल्ली की विशेष सीबीआई कोर्ट ने कोड़ा समेत 4 लोगों को दोषी करार दिया है। दोषियों में पूर्व कोयला सचिव एचसी गुप्ता के अलावा झारखंड के पूर्व सचिव अशोक कुमार बासू और एक अन्य शामिल हैं।
इन लोगों को सेक्शन 120बी और आपराधिक साजिश के मामले में दोषी ठहराया गया है। इन चारों के खिलाफ सजा का ऐलान गुरुवार को किया जाएगा।
यह मामला झारखंड में राजहरा नॉर्थ कोयला ब्लॉक को कोलकाता की विनी आयरन एंड स्टील उद्योग लिमिटेड (वीआईएसयूएल) को आवंटित करने में कथित अनियमिताओं से संबंधित है।