पंजाब के बाद अब मध्य प्रदेश पर केजरीवाल की नजर, 20 दिसंबर को भोपाल में रैली

दिल्ली से बाहर पंजाब, गोवा और गुजरात के बाद अब अरविंद केजरीवाल की नज़रे हिंदुस्तान के दिल यानी मध्य प्रदेश पर है. अरविंद केजरीवाल 20 दिसंबर को भोपाल जा सकते हैं. आम आदमी पार्टी की एमपी यूनिट के मुताबिक, केजरीवाल 20 दिसंबर को भोपाल में रैली को संबोधित करेंगे.

दरअसल, दिल्ली में आम आदमी पार्टी का जनाधार भले ही बड़ा है, लेकिन पार्टी अब देश के दूसरे हिस्सों में भी दायरा बड़ा रही है. इसी कड़ी में केजरीवाल 20 दिसंबर को परिवर्तन रैली को संबोधित कर सकते हैं.

आम आदमी पार्टी के मध्य प्रदेश संयोजक आलोक अग्रवाल के मुताबिक, 20 दिसंबर को भोपाल के छोला मैदान में आम आदमी पार्टी परिवर्तन रैली करने जा रही है, जिसे अरविंद केजरीवाल संबोधित करेंगे. इस दौरान केजरीवाल मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ हल्ला बोल सकते हैं. बताया जा रहा है कि केजरीवाल व्यापम घोटाले और सिमी आतंकियों के एनकाउंटर पर शिवराज सिंह चौहान को घेरेंगे.

भिंड : हाथी हुआ बेकाबू, ट्रैक्टर को बनाया खिलौना

जैन समुदाय के पंचकल्याणक महोत्सव के लिए हमीरपुर से भिंड लाया गया एक हाथी बेकाबू हो गया. हाथी ने वेटनरी अस्पताल के परिसर में खड़े एक ट्रैक्टर को उछाल-उछाल कर ऐसे फेंका जैसे कि वो ट्रैक्टर ना हो बल्कि फुटबॉल हो.

हाथी को कुत्ते ने काटा

बताया गया है कि महोत्सव के लिए तीन हाथी हमीरपुर से भिंड लाए गए थे. इनमें से एक हाथी को कुत्ते ने काट लिया. हाथी को इलाज के लिए वेटनरी अस्पताल लाया गया. वहां उसे एंटी रेबीज का इंजेक्शन भी लगाया गया. लेकिन हाथी जब वेटनरी अस्पताल के मैदान में खड़ा था तो उस पर कुत्ते के काटने का असर दिखने लगा. फिर क्या था हाथी ने मैदान में खड़े एक ट्रैक्टर को खिलौने की तरह उलटना-पलटना शुरू कर दिया. गनीमत ये रही कि हाथी ने सिर्फ ट्रैक्टर पर ही अपना गुस्सा निकाला.

हाथी के महावत को उस पर काबू पाने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी. महावत ने हाथी पर बल्लम से कई प्रहार किए. इससे हाथी की सूंड जख्मी हो गई. बाद में हाथी के पैरों में जंजीर डाल कर बांध दिया गया. महावत ने बताया कि हाथी को सही होने में 15 दिन का वक्त लगेगा. अब इस हाथी को पंच कल्याणक शोभायात्रा से अलग रखा जाएगा.